News

महाराष्ट्र में बिल्डिंग ढहने के बाद उसमें 25 लोग फंसे

एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की तीन टीमें और फायर ब्रिगेड की 12 टीमें घटनास्थल पर हैं।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार शाम एक आवासीय इमारत के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 25 लोग अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह साठ लोगों को बचाया गया है। बचाव अभियान 12 घंटे से अधिक समय से चल रहा है। एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की तीन टीमें और फायर ब्रिगेड की 12 टीमें घटनास्थल पर हैं। पांच मंजिला इमारत, जो लगभग 10 साल पुरानी थी, में 45 से अधिक फ्लैट थे।

“महाराष्ट्र में महाड, रायगढ़ में इमारत ढहने से दुखी। मेरी सहानुभूति उन लोगों के परिवारों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायलों के जल्द ठीक हो जाएं। स्थानीय अधिकारियों और एनडीआरएफ की टीम त्रासदी के स्थल पर हैं, सभी संभव प्रदान कर रही हैं। उन्हें हर संभव सहायता दी जाएगी,” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय ने आज सुबह ट्वीट किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को एक ट्वीट में इस घटना को “दुखद” बताया और कहा कि उन्होंने हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए आपदा प्रतिक्रिया बल के प्रमुख एसएन प्रधान से बात की है।

सुबह के विजुअल्स ने घटनास्थल पर बचाव दल को दिखाया। NDRF द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में, स्निफर डॉग भी अधिकारियों की सहायता करते हुए दिखाई दिए। एक अन्य फुटेज में धूल के एक विशाल बादल में ढंके हुए स्थान के आसपास के क्षेत्र को दिखाया गया है क्योंकि इमारत का एक हिस्सा जमीन पर गिर गया था।

https://twitter.com/satyaprad1/status/1298072221533913089

Comment here

Verified by MonsterInsights