Indian PoliticsNationNewsWorld

माननीय सरकार का बड़ा फैसला, लुधियाना, मलेरकोटला की चार सड़कों को किया टोल फ्री

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार को बने आज एक साल हो गया है। इस मौके पर माननीय सरकार ने पंजाब के लोगों को एक और बड़ी राहत देते हुए राज्य की चार सड़कों को यात्रियों के लिए टोल फ्री कर दिया है. साथ ही 509 करोड़ रुपये की लागत से प्रदेश भर में 3571 किलोमीटर संपर्क सड़कों की मरम्मत और विशेष रूप से मरम्मत की गई है।

पंजाब के लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने एक साल के दौरान पंजाब सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि लुधियाना-मलेरकोटला, होशियारपुर-टांडा, मखू में हाई लेवल ब्रिज, बलाचौर-गढ़शंकर-होशियारपुर सड़कों पर टोल फ्री कर दिया गया है.

इन टोल प्लाजा की ठेका अवधि समाप्त हो चुकी है लेकिन कंपनियां इसे बढ़ाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही थीं। पंजाबियों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने इन टोल प्लाजा को तत्काल प्रभाव से बंद करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा आने वाले दिनों में ऐसे और भी टोल प्लाजा बंद किए जाएंगे क्योंकि राज्य सरकार पहले से ही ऐसे सभी डिफॉल्टरों की सूची तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब की आप सरकार लोगों को इस बोझ से मुक्त करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

Comment here

Verified by MonsterInsights