Crime newsIndian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

डीजीपी यादव बोले, ‘लॉरेंस का इंटरव्यू पंजाब जेल से नहीं’, दिखाया गैंगस्टर का ताजा मजाक

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस द्वारा जेल के अंदर से दिए गए इंटरव्यू के बाद बैकफुट पर आई पंजाब पुलिस की पोल खुल गई है. इंटरव्यू के दो दिन बाद पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि इंटरव्यू पंजाब के अंदर नहीं हुआ. डीजीपी ने अपने दावे को साबित करने के लिए 9 मार्च, 14 मार्च और आज यानी 16 मार्च को लॉरेंस की तस्वीरें भी मीडिया के सामने पेश कीं.

बठिंडा जेल और तलवंडी साबो कोर्ट में पेशी के दौरान ली गई इन तस्वीरों में लॉरेंस छोटे बाल और कटी हुई दाढ़ी के साथ नजर आ रहे हैं, जबकि 14 मार्च को एक टीवी चैनल पर प्रसारित एक इंटरव्यू में उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी और उनका सिर ढका हुआ था। बाल भी लंबे थे। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस को 8 मार्च को रिमांड पूरा होने के बाद वापस बठिंडा जेल भेज दिया था. 9 मार्च को लॉरेंस को बठिंडा के तलवंडी साबो कोर्ट में पेश किया गया और एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

डीजीपी ने कहा कि 14 मार्च को एक चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू में लॉरेंस ने पीले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी और उसकी दाढ़ी और सिर के बाल दिख रहे थे. 10 मार्च को जब लॉरेंस को बठिंडा जेल लाया गया तो उसके बाल छोटे थे और दाढ़ी कटी हुई थी। डीजीपी ने बताया कि इस इंटरव्यू के बाद बठिंडा जेल में लॉरेंस के सामान की तलाशी ली गई लेकिन पीली टी-शर्ट नहीं मिली.

लॉरेंस की पोशाक और बाल कटवाने के आधार पर, उनका साक्षात्कार दिनांकित था और कहा जाता है कि पंजाब जेल के बाहर लिया गया था। यह दावा करते हुए डीजीपी ने एक तरह से राजस्थान पुलिस पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस को 8 मार्च को रिमांड पूरा होने के बाद वापस बठिंडा जेल भेज दिया था.

Comment here

Verified by MonsterInsights