Education

COVID -19 के दौरान जेएनयू होस्ट करेगी ऑनलाइन कॉन्वोकेशन

छात्रों के पंजीकरण और दीक्षांत समारोह की तारीख सहित वर्चुअल दीक्षांत समारोह का विवरण जल्द ही जेएनयू वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कोरोनोवायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष ऑनलाइन अपने दीक्षांत समारोह की मेजबानी करेगा। दीक्षांत समारोह, विश्वविद्यालय का चौथा, नवंबर में आभासी मोड में आयोजित किया जाएगा और जेएनयू से स्नातक करने वाले छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी।छात्रों के पंजीकरण और दीक्षांत समारोह की तारीख सहित वर्चुअल दीक्षांत समारोह का विवरण जल्द ही जेएनयू वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार ने एक बयान में कहा: “दीक्षांत समारोह एक छात्र के जीवन का एक विशेष क्षण होता है। यह सभी विद्वानों की उपलब्धि का जश्न मनाने के बारे में है … इसलिए, COVID-19 महामारी के बावजूद, हमने दीक्षांत समारोह आयोजित करने और इसे अपने छात्रों के लिए एक यादगार क्षण बनाने का फैसला किया है। ” कुलपति ने आगे कहा कि दीक्षांत समारोह नवंबर में आभासी दीक्षांत समारोह आयोजित करने के विवरण पर काम करेगा।

इस साल कोरोनोवायरस महामारी ने कई शैक्षणिक संस्थानों को प्रेरणों और सजाओं का चयन करने या उनके दीक्षांत समारोह को स्थगित करने का नेतृत्व किया था। आईआईएम संबलपुर और आईआईएम कलकत्ता सहित संस्थानों ने कोविद -19 महामारी के बीच ऑनलाइन अपने प्रेरणों का आयोजन किया, जबकि आईआईएम लखनऊ ने मार्च, 2020 में निर्धारित अपने दीक्षांत समारोह को स्थगित कर दिया था और आईआईटी गांधीनगर और आईआईटी बॉम्बे ने इसे वर्चुअल मोड में रखा था।

Comment here

Verified by MonsterInsights