Indian PoliticsPunjab news

कृषि कानूनों की तत्काल निरस्त को लेकर; धरने के बजाय, सीएम को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करनी चाहिए

एसएडी अध्यक्ष ने पूछा कि क्या सीएम विरोध के बारे में गंभीर थे या सिर्फ गैलरी के लिए खेल रहे थे…

दिल्ली में राजघाट पर एक रिले धरना शुरू करने के पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय कृषि कानूनों की धरने के बजाय, सीएम को तत्काल निरस्त करने की मांग के लिए राजघाट पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करनी चाहिए।

सुनाम और लेहरगग्गा विधानसभा क्षेत्रों की अपनी यात्रा के दौरान, एसएडी अध्यक्ष ने पूछा कि क्या सीएम विरोध के बारे में गंभीर थे या सिर्फ गैलरी के लिए खेल रहे थे। बादल ने एक बयान में कहा, “यदि उद्देश्य कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के अनुसार खाद्यान्नों की सरकारी खरीद सुनिश्चित करने का है, तो मुख्यमंत्री को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करनी चाहिए जब तक किसानो की मांग को टोटो में स्वीकार नहीं किया जाता।”

उन्होंने आगे सीएम पर ‘तमाशा’ में लिप्त होने का आरोप लगाया। “केंद्र सरकार से संपर्क करने और पंजाब में माल गाड़ियों की तत्काल शुरुआत की मांग करने के बजाय, मुख्यमंत्री फोटो ऑप में समय बर्बाद करना चाहते हैं। केंद्र और पंजाब सरकार दोनों किसान संगठनों को बदनाम करना चाहते हैं।” उन्होंने आगे मुख्यमंत्री से पूछा कि उन्होंने विधायकों को गुमराह क्यों किया और राष्ट्रपति के साथ 4 नवंबर की नियुक्ति की एकतरफा घोषणा की, जब उत्तरार्द्ध ने भी नहीं दिया था।

Comment here

Verified by MonsterInsights