Indian PoliticsNation

Former PM’s Birthday: राहुल गांधी ने दी मनमोहन सिंह को जन्मदिन पर शुभकामनाएं

भारत को डॉ. मनमोहन सिंह की दिल की गहराई के साथ अनुपस्थिति का एहसास है…

डॉ. मनमोहन सिंह जैसे प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति को भारत महसूस करता है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह आज पूर्व प्रधानमंत्री के 88 वें जन्मदिन पर उन्हें मुबारकबाद देते हैं। राहुल गांधी, जो पहले डॉ. सिंह को जन्मदिन की मुबारक देने वाले प्रशंसको में से एक हैं , ने उनकी “ईमानदारी, शालीनता और समर्पण” के लिए भी प्रशंसा की, जो उन्होंने कहा की दूसरों के लिए प्रेरणा है।

श्रीमान गांधी ने हैशटैग का उपयोग करते हुए ट्वीट किया, “भारत को डॉ. मनमोहन सिंह की दिल की गहराई के साथ अनुपस्थिति का एहसास है। उनकी ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं और जन्मदिन उनके लिए अच्छा हो।” HappyBirthdayDrMMSingh।

कांग्रेस ने डॉ. सिंह की एक समर्पित नेता के रूप में प्रशंसा की, जो हमेशा प्रत्येक भारतीय के समग्र कल्याण के लिए प्रतिबद्ध थे। “एक समर्पित नेता का प्राथमिक उद्देश्य हमेशा समाज में जल्द से जल्द और सबसे संभव तरीके से प्लेग करने वाली सबसे बुरी बुराइयों को मिटाना है। आज, हम पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की प्रत्येक भारतीय के समग्र कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता का जश्न मनाते हैं।” ।

पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की उपलब्धियों की एक छोटी वीडियो सूची भी जारी की। “महान अर्थशास्त्री, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर आपको स्वस्थ रखे और दीर्घायु प्रदान करें। डॉ साहब के कारण, देश को आर्थिक रूप से मजबूत किया गया था, आज जनता मनमोहन सिंह के मजबूत सुशासन को याद करती है।”उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया।

मनमोहन सिंह, जो पद की शोभा बढ़ाने वाले पहले सिख प्रधानमंत्री थे। वह जवाहरलाल नेहरू के बाद से पहले प्रधानमंत्री थे, जो पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से चुने गए थे। डॉ सिंह का राजनीतिक जीवन 1991 में शुरू हुआ जब उन्हें दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव के नेतृत्व में देश के वित्त मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। यह वही वर्ष था जिसके दौरान उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को “उदारीकरण और निजीकरण” में प्रवेश करने में मदद की।

Comment here

Verified by MonsterInsights