Sports

खेल मंत्री राणा सोढी ने पैरा एशियन गेम्स के विजेताओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित किया

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने आज तीन कांस्य पदक विजेताओं को यहां उनके सरकारी आवास पर 1.5 करोड़ रु दे कर सम्मानित किया।

तीसरे पैरा एशियन गेम्स के पदक विजेताओं के करतब को स्वीकार करते हुए और खेल रत्न को नकद प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए, पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने आज तीन कांस्य पदक विजेताओं को यहां उनके सरकारी आवास पर 1.5 करोड़ रु दे कर सम्मानित किया।

मंत्री ने पॉवर लिफ्टिंग के परमजीत कुमार (जालंधर), शॉट-पुट के मोहम्मद यासिर (संगरूर) और बैडमिंटन के राज कुमार (पटियाला) को 50 लाख, जिन्होंने 6 अक्टूबर से जकार्ता (इंडोनेशिया) में आयोजित तीसरे पैरा एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीते थे। 13 2018 तक राणा सोढ़ी ने उन्हें अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने और राज्य में लॉरेल लाने के लिए प्रेरित किया। खेल मंत्री ने उन्हें वित्तीय सहायता, बुनियादी ढांचे और नौकरी के अवसरों में हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने बताया कि खेल में पदक विजेताओं को नकद प्रोत्साहन देने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशों का पालन करते हुए, खेल विभाग ने नकद पुरस्कार विजेताओं के आवेदनों की जांच की है, जिन्होंने राज्य में गौरव लाया और राज्य को 1,101 नक्सलियों की सूची दी। सरकार इस सितंबर तक कुल राशि 4,85,46,100 रुपये नकद पुरस्कार के रूप में दिए । पुरस्कारों को सेगमेंट और गेम-वार में दिया जाएगा क्योंकि कोविद -19 महामारी के कारण बड़े समारोहों का आयोजन नहीं किया सकता है।

Comment here

Verified by MonsterInsights