Law and OrderPunjab news

चंडीगढ़ नगर निगम की आज होने वाली बैठक में शहर के कई मुद्दों पर होगी चर्चा ||

चंडीगढ़ में नगर निगम की 335वीं बैठक आज से होगी. बैठक की अध्यक्षता आम आदमी पार्टी से मेयर बने कुलदीप कुमार करेंगे. अब तक बीजेपी सांसद किरण खेर नगर निगम की बैठकों में शामिल होती रही हैं. लेकिन इस बार कोई सांसद बनकर नहीं आएगा. क्योंकि अभी तक नवनिर्वाचित सांसद मनीष तिवारी का शपथ ग्रहण समारोह नहीं हुआ है. इस कारण वे इस बैठक में शामिल नहीं हो सकते. यह बैठक बिना सांसदों के होगी |

नगर निगम की बैठक में सेक्टर 25 के श्मशान घाट को अपडेट करने का प्रस्ताव लाया जाएगा। सेक्टर 25 श्मशान घाट चंडीगढ़ में सबसे बड़ा है। इसके लिए करीब 7 करोड़ रुपये की लागत तय की गई है. इस श्मशान घाट का निर्माण 1960 में हुआ था। इसमें 25 शेड बनाए गए हैं। बरसात के दिनों में यहां जलभराव और पार्किंग की काफी समस्या होती है। विकलांग व्यक्तियों के लिए कोई प्रावधान नहीं है। अब उसमें भी सुधार किया जाएगा। नगर निगम एजेंट की ओर से 2.6 करोड़ रुपये की लागत से 5 कार्यालय और 5 स्वच्छता बूथ बनाने का प्रस्ताव लाया जा रहा है. इसमें ये बूथ चंडीगढ़ नगर निगम की सीमा में बनाए जाएंगे। जहां सफाई कर्मचारी काम पर जाने से पहले और काम से लौटने के बाद एकत्र होंगे। यहीं उनकी हाजिरी लगेगी।

इसके अलावा, जब भी इन लोगों को दिन में कुछ खाने या आराम करने की ज़रूरत होती है, तो वे यहां ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए नगर निगम जगह की तलाश कर रहा है। यह प्रस्ताव पास होने के बाद इन्हें बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Comment here

Verified by MonsterInsights