Tech News

WhatsApp यूजर्स खुश, अब भेज सकेंगे लंबे Voice मैसेज

WhatsApp यूजर्स अब लंबे वॉयस मैसेज भेज सकेंगे। मेटा ने यह नया फीचर अपने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया है। यह फीचर एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है। यूजर्स अब अपने स्टेटस में 1 मिनट लंबा वॉयस मैसेज जोड़ सकेंगे। इसके अलावा व्हाट्सएप कई अन्य नए फीचर्स पर भी काम कर रहा है, जो फिलहाल बीटा वर्जन में हैं।

WhatsApp के इस नए फीचर से यूजर्स की काफी टेंशन खत्म हो गई है. अब वे लंबे वॉयस मैसेज को एक साथ स्टेटस में डाल सकते हैं। पहले उन्हें वॉयस मैसेज स्टेटस में सिर्फ 30 सेकंड लगाने की आजादी थी, जिसके चलते उन्हें वॉयस मैसेज को दो भागों में भेजना पड़ता था। यह सुविधा चरणों में जारी की गई है। ऐसे में अगर आपके व्हाट्सएप में स्टेटस में 1 मिनट लंबा वॉयस मैसेज शेयर करने का विकल्प नहीं मिल रहा है तो अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर लें।

व्हाट्सएप ने यह फीचर स्टैंडर्ड और बिजनेस अकाउंट यूजर्स के लिए जारी किया है। अगर आपने अभी तक WhatsApp का यह नया फीचर ट्राई नहीं किया है तो हम आपको बताएंगे कि आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसे ऐसे इस्तेमाल करें

-सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप ऐप को अपडेट करें।
-इसके बाद ऐप को ओपन करें.
-फिर नीचे अपडेट टैब पर जाएं।
-अब आपको यहां प्लस आइकन या पेंसिल आइकन पर टैप करना होगा।
-इसके बाद आपको नीचे दाईं ओर एक पेंसिल का आइकन मिलेगा।
-इस पर टैप करते ही आपको आवाज रिकॉर्ड करने और शेयर करने का विकल्प मिलेगा।
-इस तरह आप व्हाट्सएप स्टेटस में 1 मिनट का वॉयस मैसेज शेयर कर पाएंगे।
-अगर आपके स्मार्टफोन में अभी तक यह फीचर उपलब्ध नहीं है तो आपको कुछ समय इंतजार करना होगा। यह सुविधा आपको अगले  कुछ दिनों में मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके बाद आप ऊपर दिए गए स्टेटस को फॉलो करके 1 मिनट लंबा वॉयस मैसेज स्टेटस में शेयर कर पाएंगे।

Comment here

Verified by MonsterInsights