EventsNationNewsReligious NewsTravel

अभेद्य किले में तब्दील हुई अयोध्या! शहर में घुसते वक्त स्थानीय लोगों को भी दिखाना होगा पहचान पत्र

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है. राम मंदिर कार्यक्रम से पहले अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करते हुए रामनगरी को एक अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है. राम मंदिर उद्घाटन के दिन अयोध्या में रहने वाले लोगों को भी शहर में एंट्री लेते वक्त अपना पहचान पत्र दिखाना होगा. इतना ही नहीं मंदिर की सुरक्षा के लिए तीन स्तर का सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

स्थानीय लोगों को दिया गया है पहचान पत्र

22 जनवरी को अयोध्या में हजारों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें कई वीआईपी गेस्ट भी मौजूद होंगे. सुरक्षा में किसी भी तरह की खामी न हो, इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस सहित केंद्रीय एजेंसियां अलर्ट हैं. इसके साथ ही स्थानीय लोगों को पहचान पत्र भी दिया गया है.

अयोध्या का बॉर्डर शनिवार (20 जनवरी) से सील कर दिया गया है और बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. यातायात को देखते हुए शुक्रवार (19 जनवरी) की रात से ही ट्रैफिक डायवर्जन लागू कर दिया गया है. अमेठी, सुल्तानपुर, गोंडा, लखनऊ, बस्ती से आयोध्या की ओर आने गाड़ियों को अलग-अलग रास्तों से उनके गंतव्य स्थान पर भेजे जाने की तैयारी है.

Comment here

Verified by MonsterInsights