Nation

वायु सेना के चीफ ने लदाख में हुई कुरुरता पर दी चीन को चेतावनी

वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पूर्वी लद्दाख के गाल्वन घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़पों में शहीद हुए भारतीय जवानो की याद में चीन को चेतावनी दी।

वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने पूर्वी लद्दाख में गाल्वन घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़पों में मारे गए 20 भारतीय सैनिकों को याद करते हुए चीन को चेतावनी दी है। एयर चीफ मार्शल ने चीन को चेतावनी दी है कि शहीद सैनिकों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।

हम सभी मुद्दों को शांति से हल करना चाहते हैं, लेकिन हम चीन को यह भी बताना चाहते हैं कि हमारी सेना किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

वायु सेना ने लेह और लद्दाख में भी अपने अभियान शुरू किए हैं। वायु सेना की तैयारियों की समीक्षा के लिए एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया दो दिनों में लेह और श्रीनगर के लिए रवाना हो गए हैं।

भारतीय फाइटर जेट को आगामी बेस पर तैनात किया गया

भारतीय वायु सेना ने किसी भी स्थिति में चीन से निपटने के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास फॉरवर्ड बेस और एयरफील्ड पर लड़ाकू जेट और अन्य उपकरण तैनात करना शुरू कर दिया है। एयर चीफ आरकेएस भदौरिया ने लेह और श्रीनगर एयरबेस का भी दौरा किया। यह यात्रा तब हुई जब चीनी सैनिकों ने गाल्वन घाटी में भारतीय सैनिकों पर हमला किया।

Comment here

Verified by MonsterInsights