Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

कनाडा के नेता जगमीत सिंह का ट्विटर अकाउंट देश में बंद, भारतीय दूतावासों पर हमले के बाद कार्रवाई

विदेशों में भारतीय दूतावासों और उच्चायोगों पर हमले के बाद ट्विटर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को देश में खालिस्तानी समर्थकों के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिए। इन ब्लॉक किए गए खातों में न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ कनाडा के नेता जगमीत सिंह का ट्विटर अकाउंट है। दरअसल, खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का विरोध करने के बाद अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया है. इसके अलावा कनाडा की कवयित्री रूपी कौर, एक्टिविस्ट गुरदीप सिंह सहोता के भी ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिए गए हैं.

दरअसल, रविवार 19 मार्च को खालिस्तानी समर्थकों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ की और तिरंगे को नीचे खींच लिया। इसके साथ ही खालिस्तानी तत्वों ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया। इन घटनाओं के बाद भारत ने ऐसे हमलों की खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

विदेश मंत्रालय (MEA) ने लंदन में हुई घटना के संबंध में एक वरिष्ठ ब्रिटिश राजनयिक को तलब किया है। इसके साथ ही सैन फ्रांसिस्को में हुई तोड़फोड़ के बाद भारत ने दिल्ली में अमेरिकी चार्ज डी अफेयर्स के साथ बैठक में अपना कड़ा विरोध जताया, जिस पर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने इस घटना की निंदा की और कहा, “हम भारतीय राजनयिक और वे अधिकारियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं।”

Comment here

Verified by MonsterInsights