Crime newsIndian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा खुलासा, ‘एक लॉ स्टूडेंट कैसे बना खतरनाक गैंगस्टर’

जेल से एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कई बड़े खुलासे किए हैं। लॉरेंस बिश्नोई ने जहां पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस और सलमान खान को जान से मारने की धमकी के बारे में कई चौंकाने वाली बातें बताईं, वहीं अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बड़ी जानकारियां भी दीं.

बातचीत के दौरान लॉरेंस ने बताया कि कैसे वह अपराध की दुनिया में आया और कैसे एक छात्र से गैंगस्टर बन गया। इस बीच उसने यह भी बताया कि उसे जबरन गैंगस्टर बनाया गया। उन्होंने कहा कि आज तक उन्हें किसी भी मामले में दोषी साबित नहीं किया गया है और वह बिना किसी सजा के 9 साल से जेल में हैं।

जब लॉरेंस से गैंगस्टर बनने के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसने नहीं सोचा था कि वह गैंगस्टर बनेगा। वह चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्र थे और वहां की राजनीति में सक्रिय थे। छात्र जीवन में प्रतिद्वंद्वियों से झगड़ा हुआ तो इस लड़ाई में पुलिस ने उन्हें जेल में डाल दिया। तब से मैं जेल में हूं। जब उसे जेल भेजा गया तो छात्र को सिर्फ लिखकर भेजा गया। मेरी चार्जशीट पर सिर्फ स्टूडेंट लिखा था, फिर गैंगस्टर को जेल में डाल दिया।

लॉरेंस ने कहा, जब मैं जेल में था तो मेरे कई लोगों को प्रतिद्वंद्वी गिरोहों ने मार डाला था। पुलिस ने इन मामलों में कुछ नहीं किया। छात्र जीवन में एक दौर था, जब पुलिस ने इन सब पर काबू नहीं पाया तो हमने खुद हथियार उठा लिए। वे अपना बदला लेने के लिए गलत रास्तों पर चले गए। मेरे साथियों ने जवाबी कार्रवाई की। हम अब भी गैंगवार नहीं कर रहे हैं। वे जानबूझकर माहौल खराब नहीं कर रहे हैं। अपनों का कत्ल होता है तो हम बदला लेने के लिए मर्डर करते हैं। सिद्धू मूसेवाला मामले में भी ऐसा ही हुआ था।

हमारे दो करीबी लोगों की हत्या में उसका हाथ था, हमने उसका बदला लिया। लॉरेंस से जब उनके मकसद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारा कोई खास मकसद नहीं है। हम गलत हैं, हम यह जानते हैं। इसकी सजा भी हमें मिल रही है। हमारे पास पहले कोई उद्देश्य नहीं था और अब हमारे पास एक नहीं है। हमारे भाइयों ने तब तक कुछ गलत नहीं किया जब तक कि लोग मर नहीं गए। जब हमारे भाइयों की हत्या हो जाए तो हमें क्या करना चाहिए? मेरे चचेरे भाई के लड़कों को एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह ने मार डाला। इसके बाद हमारे कुछ करीबी रिश्तेदार मारे गए।

Comment here

Verified by MonsterInsights