NewsWorld

Breaking News : चीनी बॉर्डर पर युद्ध जैसे हालत !

भारत और चीन बॉर्डर पर युद्ध जैसे हुए हालात !

दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रहा है। लाखों की संख्या में रोज लोगों की मौत हो रही है। इस बीच भारत और चीन के बीच विवाद तेजी से बढ़ रहा है। दरअसल 5 मई को भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। तब से ही ये विवाद तेजी से बढ़ता जा रहा है। दी इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने इस लेक में गस्ती नौकाओं की तैनाती तीन गुना बढ़ा दी है। पहले केवल इस लेक में तीन नौकाओं की तैनाती ही थी लेकिन अब 9 नौकाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। चीन ने योगी आदित्यनाथ को दी धमकी , कहा हमारे साथ कर रहे है धोखा !

लद्दाक की मशहूर पांगोंग त्सो में चीन की सेनाओ ने अपनी गश्त बढ़ा दी है। जिसके चलते भारत और चीन में तनाव और बढ़ रहा है। और बॉर्डर पर युद्ध जैसे हालात पैदा हो रहे है। वही विदेश मंत्रालय ये साफ़ कह चूका है की हम सीमा पर शांति और धैर्य के पक्षधर है। हम शांति चाहते हैहालंकि बीते 2 हफ्ते पहले हुई झड़प के बाद पांगोंग त्सो में हालत बहुत नाजुक है

चीनी सेनिको की संख्या लगातार चीन बढ़ाता जा रहा है। और युद्ध जैसे हालात हो रहे हैआपको बता दे : चीन की भारत से इस बात की भी नाराजगी है की चीनी कम्पनियाँ भारत में आ रही है जिसको लेकर चीन भारत को धमकी भी दे चूका है। चीन के मुख पात्र ग्लोबल में चीन ने भारत को खूब कोसा है लेकिन भारत पीछे हटने वालों में से नहीं है।

Comment here

Verified by MonsterInsights