Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी, सीबीआई ने मांगी 5 दिन की रिमांड

सीबीआई ने सोमवार दोपहर 3.10 बजे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया। दिल्ली शराब नीति मामले में जांच एजेंसी ने सीबीआई के विशेष जज एमके नागपाल से सिसोदिया की 5 दिन की हिरासत मांगी है. सीबीआई ने आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार को सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी ने कहा था कि सिसोदिया सवालों के सही जवाब नहीं दे रहे हैं। सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रही है. नेता-कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

जुलाई 2022 में, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश की। सक्सेना ने सिसोदिया पर नियमों की अनदेखी कर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। इसके बाद ईडी और सीबीआई ने सिसोदिया के खिलाफ जांच शुरू की। इस मामले में भाजपा ने शराब ठेकेदारों पर नए टेंडर के बाद गलत तरीके से 144 करोड़ माफ करने का आरोप लगाया है.

सीबीआई ने 17 अगस्त 2022 को सिसोदिया के घर और कार्यालय की तलाशी ली। 1 सितंबर 2022 को सिसोदिया ने अपना फोन उन्हें सौंप दिया। सिसोदिया के वकील ने अदालत को बताया कि जांच के दौरान तीन नोटिस दिए गए थे, जिनमें से दो जांच में शामिल हुए लेकिन आरोप लगाया कि वे जवाब नहीं दे रहे हैं।

Comment here

Verified by MonsterInsights