NationNewsSportsWorld

टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूटा, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 5 रन से हराया

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. इसके बाद एक समय भारतीय टीम बेहद शानदार अंदाज में लक्ष्य का पीछा कर रही थी, लेकिन अचानक विकेट गिरने से उसे हार का सामना करना पड़ा. इस मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 रन से जीत लिया।

एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीतकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत के अहम मौके पर रन आउट हो जाने से टीम इंडिया इस मैच में पिछड़ गई. उनके विकेट से ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी का मौका मिला और भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर रनों की गति बरकरार रखने का दबाव था.

इस मैच की बात करें तो टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद बेथ मूनी और एलिसा हीली की सलामी जोड़ी ने पहले 6 ओवर में टीम का स्कोर 43 रन तक पहुंचाया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 52 के स्कोर पर लगा जब एलिसा हीली 25 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गईं. यहाँ से, बेथ मूनी ने तेजी से स्कोरिंग प्रक्रिया शुरू की।

Comment here

Verified by MonsterInsights