Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

गन कल्चर पर सीएम मान का सख्त एक्शन, नए हथियारों के लाइसेंस जारी करने पर 3 महीने की रोक

पंजाब में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ‘बंदूक संस्कृति’ पर लगाम लगाने के लिए सभी शस्त्र लाइसेंसों की समीक्षा के आदेश दिए और अगले तीन महीने के लिए नए लाइसेंस जारी करने पर रोक लगाने की घोषणा की.

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य गृह सचिव ने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिखा है. पत्र में राज्य में सभी मौजूदा आग्नेयास्त्रों के लाइसेंस की समीक्षा करने के लिए कहा गया है। पत्र में यह भी निर्देश दिया गया है कि पूर्व में यदि किसी असामाजिक तत्व का लाइसेंस जारी किया गया है तो उसे तत्काल निरस्त किया जाए।

इसी प्रकार, यह आदेश दिया गया है कि अगले तीन महीनों के दौरान सामान्य रूप से कोई नया लाइसेंस जारी नहीं किया जाएगा और यह निर्देश दिया गया है कि लाइसेंस केवल उन मामलों में जारी किया जाएगा जहां इसकी वास्तविक आवश्यकता है और आवेदक शस्त्र लाइसेंस जारी करने वाला प्राधिकारी हो . दिए गए तर्क से पूरी तरह संतुष्ट होना चाहिए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित हथियारों और गोला-बारूद के सार्वजनिक प्रदर्शन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है।

Comment here

Verified by MonsterInsights