NationNewsWorld

पुतिन को राष्ट्रपति पद से हटाने की तैयारी! यूक्रेन का बड़ा दावा

यूक्रेन के चीफ ऑफ डिफेंस इंटेलिजेंस मेजर जनरल किरलो बुडानोव ने दावा किया है कि पुतिन इस युद्ध के अंत तक राष्ट्रपति नहीं होंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, रूसी अधिकारी व्लादिमीर पुतिन को सत्ता से हटाने पर सक्रिय रूप से चर्चा कर रहे हैं, बुडानोव ने कहा।

जनरल बुडानोव का यह बयान ऐसे समय आया है जब यूक्रेन रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के क्षेत्र खेरसॉन बंदरगाह को वापस लेने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता कि पुतिन अब सत्ता में होंगे, क्योंकि रूस में इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि अगला राष्ट्रपति कौन होगा?

जनरल बुडानोव का यह बयान ऐसे समय आया है जब यूक्रेन रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर रहा है और रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के क्षेत्र में खेरसॉन बंदरगाह को वापस लेने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगता कि अब पुतिन सत्ता में होंगे, क्योंकि रूस में इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि अगला राष्ट्रपति कौन होगा.

पिछले नौ महीने से चल रहे इस युद्ध में रूस को पहली बार सितंबर की शुरुआत में यूक्रेन की सेना के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तीन लाख रिजर्व सैनिकों की आंशिक तैनाती की घोषणा करनी पड़ी। पुतिन ने चेतावनी दी कि रूस अपने बचाव के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।

Comment here

Verified by MonsterInsights