Site icon SMZ NEWS

लुधियाना में आज डोर टू डोर कैंपेन, साइकिल चलाकर लोगों से मिल रहे राजा वारिंग

पंजाब में लोकसभा चुनाव प्रचार एक दिन पहले यानी गुरुवार को थम गया है. सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवार आज घर-घर जाकर प्रचार करेंगे. कांग्रेस प्रत्याशी अमरेंद्र सिंह राजा वारिंग ने दिन की शुरुआत साइकिल चलाकर की. उन्होंने आज सुबह सिधवां नहर पर 10 किलोमीटर से ज्यादा साइकिल चलाई. शादी की सुबह की सैर और बाइक की सवारी पर लोगों से मुलाकात हुई।

राजा ने बताया कि आज वह काफी दिनों बाद साइकिल से आये हैं. पिछले एक महीने से उनका शेड्यूल लगातार चुनाव प्रचार में व्यस्त था. आज सुबह हमें साइकिल पर कई लोग मिले जो इस बार खुलकर कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं और लुधियाना में बदलाव चाहते हैं. इसी तरह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी, बीजेपी उम्मीदवार सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और अकाली दल के उम्मीदवार रणजीत सिंह ढिल्लों सुबह से ही अलग-अलग इलाकों में घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं. चुनाव आयोग की टीम सभी उम्मीदवारों पर नजर रख रही है. चुनाव अधिकारी के मुताबिक हर मंच से नेताओं से यही उम्मीद की जाती है कि शहर में शांति रहे. इस बीच मतदाताओं को प्रभावित करने से बचें. आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट ने इस समय सीमा के लिए अवैध सभाओं, सार्वजनिक बैठकों, लाउड स्पीकर के उपयोग पर प्रतिबंध और 5 से कम लोगों की सभा पर प्रतिबंध के संबंध में निर्देश जारी किए हैं।

मौन अवधि शुरू होने के बाद, टेलीविजन या अन्य प्लेटफार्मों पर चुनाव संबंधी कोई भी सर्वेक्षण चलाना प्रतिबंधित है। अनुच्छेद 126 के तहत ऐसे किसी भी कार्य की अनुमति नहीं दी जाएगी जिससे चुनाव परिणाम प्रभावित हो। इस बीच इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए राजनीतिक विज्ञापन नहीं चलेंगे. चुनाव आयोग के अनुसार मौन अवधि के दौरान घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति है।

Exit mobile version