Punjab news

किसानों को सीएम मान का तोहफा, धान की फसल के लिए दिन में बिना किसी कटौती के मिलेगी बिजली

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया. पंजाब के किसानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए सीएम मान ने कहा कि पंजाब के किसानों का विकास हमारी पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें धान की फसल के दौरान किसानों को बिना किसी कटौती के दिन में बिजली उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. ताकि समय बर्बाद न हो. अब किसानों को धान की फसल के दौरान बिना किसी कटौती के बिजली मिलेगी।

सीएम मान ने कहा कि हम पंजाब के पानी को बचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं. हमने पंजाब के 59 प्रतिशत खेतों तक नहर का पानी पहुंचाया है। 2022 में जब वह मुख्यमंत्री बने तो केवल 21 प्रतिशत खेतों को नहर का पानी मिल रहा था और अक्टूबर तक हम 70 प्रतिशत खेतों तक नहर का पानी पहुंचा देंगे। जिसके बाद पंजाब के करीब 6 लाख ट्यूबवेल बेकार हो जाएंगे. सरकार को 5 से 6 हजार करोड़ की बचत होगी. उससे हम अपनी माताओं-बहनों को 1000 रुपये देंगे. हमने अपनी सभी गारंटी पूरी करने की योजना बनाई है।’
उन्होंने पंजाब के किसानों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनका अनुरोध है कि 33 प्रतिशत 33 प्रतिशत किसान पीआर-126, पीआर-127, पीआर-128 आदि की जगह पूसा-44 का इस्तेमाल करें, जिसे तैयार होने में 150 दिन से ज्यादा का समय लगता है, जिससे बचत होगी। 477 करोड़ रुपये की बिजली और 5 अरब क्यूसेक पानी। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में बिजली की समस्या को हल करने के लिए हमने एक निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा और झारखंड में अपनी कोयला खदान को फिर से शुरू किया.

Comment here

Verified by MonsterInsights