Site icon SMZ NEWS

सुबह-सुबह फेसबुक और इंस्टाग्राम हो गए डाउन! भारत समेत कई देशों के यूजर्स हो रहे परेशान

लोकप्रिय सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ यूजर्स के लिए डाउन हो गए हैं। इससे यूजर्स परेशान हो गए हैं. हालांकि ऐसा हर किसी के साथ नहीं हो रहा है, लेकिन कुछ यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाना मुश्किल हो रहा है। उपयोगकर्ता साइटों पर लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं.

ऐसी खबरें हैं कि इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत कई मेटा एप्लिकेशन डाउन हो गए हैं, लेकिन यह समस्या सभी यूजर्स के लिए नहीं है। ऐसे संकेत हैं कि भारत सहित न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया के आसपास केंद्रित आउटेज के कारण मेटा सेवाएं बाधित हो गई हैं। देश भर में छोटे-छोटे आउटेज से संकेत मिलता है कि यह एक सर्वर-साइड समस्या हो सकती है, जिसे शीघ्रता से संबोधित किया जाना चाहिए।

शाम करीब 7 बजे डाउनडिटेक्टर पर इंस्टाग्राम और फेसबुक बंद होने की खबरें आने लगीं। ऐसा लगता है कि थ्रेड भी बाधित हो रहे हैं लेकिन यह रात 8 बजे के बाद तक टूल में दिखाई नहीं दिया।

मार्च के मध्य में भी फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने से यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इस बीच मेटा प्लेटफॉर्म के सोशल मीडिया ऐप फेसबुक और इंस्टाग्राम भी परेशान नजर आए।

अमेरिका, यूरोप, ब्रिटेन और एशिया के कई हिस्सों से शिकायतें आईं. यूजर्स ने बताया था कि वे सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. यूजर्स को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

Exit mobile version