Site icon SMZ NEWS

सिर पर पगड़ी पहनकर गुरुद्वारा पटना साहिब पहुंचे पीएम मोदी, श्रद्धालुओं को परोसा लंगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के दूसरे दिन सोमवार सुबह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की जन्मस्थली तख्त श्री हरिमंदर जी पहुंचे और उनके दर्शन किये. प्रधानमंत्री ने यहां माथा टेका और पूजा-अर्चना की. यहां प्रसाद खाने के बाद पीएम लंगर स्थल पर गए और वहां उन्होंने खाना बनाया. प्रधानमंत्री ने अपने हाथों से लोगों को लंगर खिलाया.

प्रधानमंत्री ने सिर पर केसरिया रंग की पगड़ी पहनी थी. वह करीब 20 मिनट तक गुरुद्वारे में रुके. उनके साथ रविशंकर प्रसाद और अश्विनी चौबे भी थे. इस दौरान गुरुघर की गरिमा के अनुरूप प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया. उनके आगमन को लेकर आयोजन समिति ने पहले से ही विशेष तैयारी कर रखी थी.

बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी ने लंगर का प्रसाद और रोटियां बनाईं. इसी बीच उन्होंने हथियार देखे और बातें सुनीं. लोगों से मिले और सभी का अभिवादन स्वीकार किया.

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी पहले प्रधानमंत्री हैं जो गुरु गोबिंद सिंह जी की पवित्र जन्मस्थली पर आये. इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री ने पटना में रोड शो किया. रविवार की रात वह राजभवन में रुके. सोमवार को उनका हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में चुनावी कार्यक्रम है.

Exit mobile version