ElectionsIndian PoliticsNationNews

नंगे पैर और सीने पर हाथ रखकर पीएम मोदी हेलीकॉप्टर में बैठे और रामलला के सूर्य तिलक के दर्शन किए

राम नाओमी के मौके पर आज अयोध्या में राम लला का सूर्य तिलक का आयोजन किया गया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे. सभा को संबोधित करने के बाद उन्होंने इस अभिषेक को हेलीकॉप्टर में बैठे अपने टैब पर देखा. इस दौरान पीएम मोदी भावुक दिखे. उन्होंने अपने जूते उतार दिए थे और एक हाथ सीने पर रखकर रामलला को निहारते नजर आए.

पीएम मोदी ने इस पल की दो तस्वीरें भी जारी की हैं. उन्होंने लिखा कि नलबाड़ी बैठक के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अद्वितीय क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का यह बहुप्रतीक्षित क्षण सभी के लिए आनंद का क्षण है। यह सूर्य तिलक इस प्रकार विकसित भारत की प्रत्येक अवधारणा को अपनी दिव्य ऊर्जा से आलोकित करेगा।

आपको बता दें कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में नए मंदिर में भगवान राम की मूर्ति का उद्घाटन करने के बाद यह पहली राम नाओमी है। दोपहर लगभग 12 बजे, सूर्य की किरणें रामलला के माथे पर पड़ीं और दर्पण और लेंस की एक विस्तृत प्रणाली के माध्यम से ‘सूर्य तिलक’ लगाया गया। वैज्ञानिकों ने मंगलवार को इस प्रणाली का परीक्षण किया. इसे “सूर्य तिलक परियोजना” नाम दिया गया।

इससे पहले वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर)-सीबीआरआई रूड़की के वैज्ञानिक डॉ. एस.के. पाणिग्रही ने कहा कि “सूर्य तिलक परियोजना का मूल उद्देश्य राम नाओमी के दिन श्री राम की मूर्ति के माथे पर तिलक लगाना है। इस परियोजना के तहत राम नाओमी के दिन दोपहर के समय भगवान राम के मस्तक पर सूर्य की रोशनी लाई गई।

Comment here

Verified by MonsterInsights