NationNewsPunjab newsWeather

वैसाखी के मौके पर कई राज्यों में बदलेगा मौसम, 3 दिन तक गरज के साथ बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. इस बीच दिन में बादल छाये रहने का अनुमान है. दरअसल, उत्तर-पश्चिम भारत में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। बैक-टू-बैक पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर से अतिरिक्त नमी के आने से पहाड़ी और मैदानी इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है।

तूफान और बारिश से लोगों को 3 दिनों तक राहत मिलेगी

जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार से शनिवार तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में गरज, बिजली, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है। सोमवार।

दिल्ली में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी में बारिश होगी और आसमान में बादल छाये रहेंगे. गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले तीन दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है

इस बीच, मौसम विभाग ने तेज हवाओं और ओलावृष्टि के कारण पौधों और खड़ी फसलों को नुकसान होने और ओलावृष्टि के कारण खुले क्षेत्रों में लोगों और जानवरों के घायल होने की चेतावनी जारी की है। यह भी कहा जाता है कि तेज़ हवाएँ कमज़ोर इमारतों, मिट्टी के घरों/दीवारों/झोपड़ियों को आंशिक रूप से नुकसान पहुँचा सकती हैं।

Comment here

Verified by MonsterInsights