ElectionsIndian PoliticsLaw and OrderNationNews

कंगना मंडी से, अरुण गोविल को मेरठ से टिकट…बीजेपी की पांचवीं लिस्ट जारी

भारतीय जनता पार्टी ने आज उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. सूची में कुल 111 उम्मीदवारों के नाम हैं। बीजेपी ने हिमाचल के मंडी से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को टिकट दिया है, वहीं यूपी की मेरठ सीट से अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इस बार पार्टी ने पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. बीजेपी ने गाजियाबाद सीट से वरुण गांधी की जगह जितिन प्रसाद और मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह की जगह अतुल गर्ग को टिकट दिया है. जनरल वीके सिंह ने खुद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.

बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में यूपी की 13 लोकसभा सीटों के साथ-साथ आंध्र प्रदेश की 6 सीटें, बिहार की 17 सीटें, गोवा की 1 सीट, गुजरात की 6 सीटें, हरियाणा की 4 सीटें, हिमाचल प्रदेश की 2 सीटें, झारखंड की सीटें शामिल हैं. 3 सीटों पर हैं उम्मीदवार कर्नाटक और केरल में 4-4, महाराष्ट्र में 3, मिजोरम में 1, ओडिशा में 18, राजस्थान में 7, सिक्किम में एक, तेलंगाना में 2 और पश्चिम बंगाल में 19 सीटों पर चुनाव की घोषणा की गई है।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो बीजेपी ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनु वाल्मिकी, बदांयू से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार को मैदान में उतारा है. एक उम्मीदवार बनाया गया है. पीलीभीत से जतिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से राजरानी रावत, बहराइच से डॉ. अरविंद गोंड को टिकट दिया गया है।

Comment here

Verified by MonsterInsights