FeaturedNationNewsTravel

पंजाब में रेलवे की बड़ी लापरवाही! पेट्रोल टैंकर से भरी गाड़ी जालंधर और जम्मू रूट पर पहुंची, जिसे रोकने से बड़ा हादसा होने से टल गया

पंजाब में रेलवे की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. सूत्रों से पता चला है कि जालंधर के सुचीपिंड स्थित इंडियन ऑयल स्टेशन पर आने वाली मालगाड़ी वहां रुकने की बजाय सीधे पठानकोट-जम्मू रूट पर चली गई. जब उन्होंने बिना किसी सूचना के उक्त रूट पर एक मालगाड़ी देखी तो अधिकारी चौंक गए, क्योंकि यदि समय रहते उक्त रूट पर नियंत्रण नहीं किया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

उक्त मालगाड़ी को होशियारपुर के मुकेरिया रेलवे स्टेशन के पास रोका गया और वहां से उक्त पेट्रोल टैंकर को दोबारा जालंधर के लिए रवाना किया गया। पूरी मालगाड़ी के साथ पेट्रोल टैंकर जुड़े हुए थे. बता दें कि फिरोजपुर डिवीजन उक्त घटना को बड़ी घटना मान रहा है क्योंकि इससे काफी नुकसान हो सकता था और कुछ नुकसान हुआ भी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मालगाड़ी गांधीधाम से 50 तेल के डिब्बे लेकर रवाना हुई थी, जिसे आज जालंधर के सुचीपिंड रेलवे हॉल्ट से इंडियन ऑयल में प्रवेश करना था. इसी बीच सुबह लुधियाना में उक्त मालगाड़ी का ड्राइवर बदल दिया गया। जिन्हें अलग से ट्रेन का मेमो दिया गया।

जिसके बाद जब मालगाड़ी लुधियाना से रवाना हुई तो ड्राइवर को स्टेशन कोड की लिस्ट भी दे दी गई. लेकिन उसे नहीं पता था कि मालगाड़ी को जालंधर सुचि गांव इंडियन ऑयल में रुकना है, इसलिए वह मालगाड़ी लेकर पठानकोट-जम्मू रूट पर चला गया। ड्राइवर को मुकेरियां जाकर पता चला।

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब में एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के दौड़ती हुई देखी गई थी. जिसे किसी तरह होशियारपुर में रोका गया। उक्त वाहन बिना चालक के कठुआ से पंजाब पहुंच गया था। इस मामले में फिरोजपुर डिवीजन के डीआरएम ने करीब 6 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया था. पिछले 40 दिनों में यह दूसरी बार है जब किसी ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है. सूत्रों से पता चला है कि उक्त ट्रेन में विमान का तेल था.

Comment here

Verified by MonsterInsights