ElectionsIndian PoliticsNationNews

हरियाणा के नायब सिंह सैनी मंत्रिमंडल का विस्तार, 7 मंत्रियों ने ली शपथ

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी के मंत्रिमंडल का विस्तार शुरू हो गया है. सबसे पहले डाॅ. कमल गुप्ता ने मंत्री पद की शपथ ली. 7 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नए मंत्रियों को शपथ दिला रहे हैं.

इस कार्यक्रम के लिए वह विशेष तौर पर दिल्ली से चंडीगढ़ आये थे. इस बार मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद नहीं थे. दिल्ली में सीएम नायब सैनी, पूर्व सीएम मनोहर लाल ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से चर्चा के बाद कैबिनेट विस्तार को मंजूरी दे दी.

वहीं, पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल विज शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे. उन्होंने कहा कि मुझे शपथ ग्रहण समारोह की कोई जानकारी नहीं है. पहले चर्चा थी कि मुख्यमंत्री नायब सैनी अपने अंबाला कैंट दौरे के दौरान अनिल विज से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि, सैनी विज से मिले बिना ही लौट गए।

इससे पहले 12 मार्च को मुख्यमंत्री के साथ नायब सैनी, कंवरपाल गुर्जर, जेपी दलाल, मूलचंद शर्मा, डाॅ. बनवारी लाल के अलावा निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने मंत्री पद की शपथ ली. 41 विधायकों वाली भाजपा ने 6 निर्दलीय विधायकों और हरियाणा लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा के समर्थन से विश्वास मत जीत लिया।

Comment here

Verified by MonsterInsights