Site icon SMZ NEWS

नारायण मूर्ति ने अपने 4 महीने के पोते को बनाया अरबपति, गिफ्ट किए 240 करोड़ शेयर!

इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने अपने चार महीने के पोते एकागर रोहन मूर्ति को अरबपति बना दिया है। उन्होंने अपने पोते को कंपनी के 240 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर गिफ्ट किए हैं. यह एकागर को इस दिग्गज आईटी कंपनी में सबसे कम उम्र का शेयरधारक बनाता है। यह शेयर हस्तांतरण समूह को देश का सबसे युवा करोड़पति बनाता है। स्टॉक एक्सचेंज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार यानी 15 मार्च को नारायण मूर्ति की होल्डिंग से 0.04% हिस्सेदारी के बराबर 15 लाख शेयर एकागर को ट्रांसफर कर दिए गए।

इस लेनदेन के बाद इंफोसिस में नारायण मूर्ति की हिस्सेदारी 0.40% से घटकर 0.36% हो गई है। यह हिस्सेदारी करीब 1.51 करोड़ शेयरों के बराबर है. 15 मार्च को शेयरों का ऑफ-मार्केट कारोबार किया गया। सोमवार को बाजार बंद होने पर इंफोसिस के शेयरों की कीमत 1602 रुपये थी. हस्तांतरित शेयरों का कुल मूल्य लगभग 240 करोड़ रुपये है।

हस्तांतरण दस्तावेजों में कहा गया है कि शेयर नारायण मूर्ति से एकाग्र रोहन मूर्ति को हस्तांतरित किए गए थे। एकागर का जन्म पिछले साल नवंबर में हुआ था. नारायण मूर्ति और सुधा के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रोहन मूर्ति और बेटी का नाम अक्षता है। बेटे की शादी अपर्णा कृष्णन से हुई है। अक्षता मूर्ति ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक की पत्नी हैं। इस कपल की दो बेटियां हैं.

Exit mobile version