ElectionsIndian PoliticsNationNewsPunjab news

PM मोदी पंजाब को देंगे 2675 करोड़ की सौगात ,रखेंगे विकास कार्यों का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के कई शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने में लगे हुए हैं. जिसके चलते पंजाब में नए हाईवे, ग्रीन फील्ड हाईवे और रेलवे ओवर ब्रिज बनाए गए हैं। इसी कड़ी के तहत आज पीएम मोदी लुधियाना के एलिवेटेड हाईवे और साहनेवाल फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. इन सभी परियोजनाओं की लागत 2675 करोड़ रुपये है. इस संबंध में बीजेपी के प्रदेश महासचिव अनिल सरीन ने जानकारी दी है.

अनिल सरीन ने जानकारी देते हुए बताया कि नरेंद्र मोदी 11 मार्च को 939 करोड़ रुपये की लागत से समराला चौक से लुधियाना निगम सीमा तक 13 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड हाईवे का उद्घाटन करेंगे. 918 करोड़ रुपये की लागत से राजमार्ग संख्या 62 और 7 के 65 किलोमीटर लंबे मलोट से अबोहर साधुवाली खंड का उद्घाटन किया जाएगा।

22.5 किलोमीटर लंबे मलोट-मंडी डबवाली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 9 का उद्घाटन किया जाएगा। 367 करोड़ रुपये की लागत से बने 22.5 किलोमीटर लंबे मलोट-मंडी डबवाली राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 9 का उद्घाटन किया जाएगा। वह सतलुज नदी पर नंगल के पास 124 करोड़ रुपये की लागत से बने 4-वे रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन करेंगे। ईपीसी मोड पर 327 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एनएच-703बी की 75.167 किलोमीटर लंबी आरओबी परियोजना का उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें मोगा से मक्खू और हरिके से खलाड़ा तक 2 लेन का पुनर्वास और नवीनीकरण शामिल है।

Comment here

Verified by MonsterInsights