ElectionsIndian PoliticsLaw and OrderNationNews

युवाओं के लिए खुशखबरी, रेलवे ने निकाली 9000 से ज्यादा बंपर भर्तियां, पढ़ें पूरी खबर

भारतीय रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने टेक्नीशियन पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 9144 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. फिलहाल इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है.

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 मार्च 2024 से शुरू होगी. इसलिए उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 8 अप्रैल 2024 तक का समय मिलेगा। इस पद के लिए परीक्षा अक्टूबर या दिसंबर में आयोजित की जा सकती है.

रेलवे में तकनीशियन ग्रेड 1 सिग्नल के पद पर कुल 1092 रिक्तियां होंगी। बीई, बीटेक या बीएससी इंजीनियरिंग डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा टेक्निशियन ग्रेड 3 के कुल 8052 पदों पर भर्ती होगी। इसमें 10वीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई शामिल है। प्रमाणपत्र धारक आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा की बात करें तो इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से अधिक और 36 वर्ष से कम होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Comment here

Verified by MonsterInsights