Farmer NewsIndian PoliticsNationNewsPunjab news

किसान आंदोलन में आंख गंवाने वाले युवक के घर पहुंचे दल्लेवाल, लोगों से लगाई मदद की अपील

14 फरवरी को शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में महिंदर सिंह की बायीं आंख पर गंभीर चोट लग गई, जिससे उनकी एक आंख की रोशनी चली गई. किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल उनके घर पहुंच गए हैं.

दल्लेवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि चेहरे पर प्लास्टिक की गोली और आंसू गैस के गोले लगने से महेंद्र की आंख गंभीर रूप से घायल हो गई. शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा था. महेंद्र वहां लंगर की सेवा लेकर गया था. इसी दौरान उन पर सीधी फायरिंग हुई और फायरिंग की वजह से उनकी आंख पर गंभीर चोट लग गई. डॉक्टरों का कहना है कि उसकी आंखों का ऑपरेशन किया जाएगा लेकिन परिवार गरीब है.
इसलिए किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने सभी लोगों से अपील की है कि वे महेंद्र सिंह के परिवार की हर तरफ से मदद करें क्योंकि वह हमारे लिए आंदोलन में गए थे और इन युवाओं की वजह से ही मोर्चे चलते और जीते जाते हैं. डल्लेवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि महेंद्र जैसे युवाओं की मदद करना हमारा कर्तव्य है. जहां-जहां से हमारे किसान वर्ग के लोग आंदोलन से सहानुभूति रखते हैं, आइए हम सब मिलकर परिवार की मदद करें ताकि हम उनका ऑपरेशन करा सकें और उनकी आंखों की रोशनी वापस आ जाए।’ आइए हम अधिक से अधिक परिवारों की आर्थिक मदद करें ताकि उन्हें इलाज कराने में आसानी हो। यह मदद इस आंदोलन को समर्थन देगी.

Comment here

Verified by MonsterInsights