ElectionsIndian PoliticsNationNewsPunjab news

अकाली विधायक सुखविंदर सुखी की मांग पर CM मान का ऐलान- ’24 घंटे में भरेंगे शिक्षकों के खाली पद’

अकाली दल के विधायक सुखविंदर सिंह सुखी ने कहा कि स्कूल ऑफ एमिनेंस में 8000 बच्चे हैं. पंजाब में 19,000 से अधिक स्कूल हैं। ये सब पिछली सरकारों ने बनाए थे. यहां 30 लाख बच्चे पढ़ते हैं और बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. बच्चों के पास किताबों से लेकर शिक्षकों तक हर चीज का अभाव है. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को यूनिफॉर्म के लिए 400 रुपये दिए जाते हैं.

विधायक सुक्खी ने कहा कि स्कूल ऑफ एमिनेंस के विद्यार्थियों को वर्दी के लिए 4000 रुपये दिए जाते हैं, यह सरासर गलत है। इस तरह का भेदभाव ठीक नहीं है. उन्होंने सीएम से अपील की कि 30 लाख बच्चों पर ध्यान दिया जाए. उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसे 4 स्कूल गिनाये जहां शिक्षक नहीं हैं. अकाली दल विधायक सुखविंदर सुखी की मांग पर सीएम मान ने किया बड़ा ऐलान. उन्होंने कहा कि वह 24 घंटे के अंदर अपने विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षकों के पद भरेंगे. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सूची मंगवाई है।

सीएम मान ने कहा कि पिछली सरकारों के कारण लोगों का सरकारी सुविधाओं से भरोसा उठ गया है. लोग सरकारी नौकरी तो करना चाहते हैं, लेकिन इसके साथ जहां सरकार शब्द जुड़ा हो, वे इससे बचते थे। अगले सत्र में वे यह डेटा लाएंगे कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में कितने बच्चों ने प्राइवेट स्कूल छोड़ दिया है।

 

 

Comment here

Verified by MonsterInsights