Site icon SMZ NEWS

हरसिमरत कौर बादल ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में उठाया किसान आंदोलन का मुद्दा, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब को 1864.54 करोड़ रुपये की सौगात दी. यह कार्यक्रम बठिंडा में आयोजित किया गया था. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए. इसमें केंद्रीय मंत्रियों के साथ अकाली दल सांसद हरसिमरत कौर बादल भी मौजूद रहीं.

सभी ने बारी-बारी से मंच से भाषण दिया, जब हरसिमरत कौर बादल की बारी आई तो उन्होंने केंद्र सरकार के सामने किसान आंदोलन का मुद्दा उठाया. हालांकि, बाद में हरसिमरत कौर बादल को इस पर विरोध का भी सामना करना पड़ा।

हरसिमरत कौर बादल ने अपने भाषण में कहा कि पिछले किसान आंदोलन में भी हमारे पंजाब के 600 किसानों की जान जा चुकी है. अब भी वे अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं और अब तक 5 किसानों की मौत हो चुकी है. पंजाब का किसान देश के आधे हिस्से का पालन-पोषण करता है।

बादल ने पंजाब के राज्यपाल को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को अपनी मांगों के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है. जिससे किसान-मजदूरों को परेशानी हो रही है और पंजाब की अर्थव्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। इसलिए राज्यपाल महोदय, मेरा आपसे अनुरोध है कि आप केंद्र सरकार से बातचीत करके किसानों के मुद्दे का समाधान करें।

Exit mobile version