Site icon SMZ NEWS

21 फरवरी को सुबह दिल्ली कूच करेंगे किसान- केंद्र का प्रस्ताव ठुकराने के बाद हुआ ऐलान

किसानों ने दाल, उड़द, अरहर (अरहर), मक्का और कपास की फसलों के लिए अनुबंध शर्त के रूप में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी देने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वह सरकार से बातचीत जारी रखेंगे. 21 फरवरी को सुबह 11 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि सरकार किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोक रही है, किसानों को बुधवार को मार्च निकालने की इजाजत दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि ”सरकार की मंशा साफ है कि वह हमें किसी भी कीमत पर दिल्ली में घुसने नहीं देना चाहती…अगर आप किसानों से बात करके समाधान नहीं निकालना चाहते तो हमें मार्च करने की इजाजत दी जाए” दिल्ली की ओर. हम दिल्ली की ओर बढ़े, गोलीबारी हुई…ट्रैक्टरों के टायरों पर भी गोलियां चलाई गईं.

उन्होंने कहा कि डीजीपी हरियाणा ने कहा है कि वे किसानों पर आंसू गैस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं…हम इसका इस्तेमाल करने वालों के लिए सजा की मांग करते हैं…झूठे बयान भी दिए जा रहे हैं…हरियाणा में हालात कश्मीर जैसे हैं। अब जो भी हो होता है तो हम 21 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च करेंगे.

Exit mobile version