NationNewsWeather

पंजाब में फिर से बारिश के आसार

पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय होने से पंजाब में आज से मौसम फिर बिगड़ गया है। इसके चलते आज पंजाब के 17 जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर, लुधियाना, बरनाला, संगरूर, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि बाकी 5 जिलों फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, बठिंडा और मानसा में येलो अलर्ट जारी किया गया है. तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है. इससे तापमान में गिरावट आएगी। इसके साथ ही अमृतसर में सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक पंजाब समेत उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने वाला है. इसके चलते मौसम करवट ले रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इससे एक बार फिर पारा नीचे आएगा। हिमाचल में बारिश और बर्फबारी से पंजाब में बढ़ेगी ठंड.

मौसम विभाग के मुताबिक आज अमृतसर में बादल छाए रहेंगे और बारिश की भी संभावना है. तापमान 14 से 22 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. जालंधर में आज बारिश की संभावना है। तापमान 11 से 23 डिग्री के बीच रहेगा. लुधियाना में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश के आसार हैं. तापमान 12 से 25 डिग्री के बीच हो सकता है.

Comment here

Verified by MonsterInsights