EventsFarmer NewsLaw and OrderNationNewsPunjab news

हरियाणा में अगले दो दिन रहेगा टोल फ्री

हरियाणा की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन का आज पांचवां दिन है. पंजाब के किसान दिल्ली जाने की जिद को लेकर शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. इस आंदोलन में एक किसान और एक सब इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की मौत हो चुकी है.

पंजाब का प्रमुख किसान संगठन बीकेयू (उगराहां) भी इस आंदोलन में शामिल हो गया है. पंजाब में सभी टोल 2 दिन के लिए फ्री रहेंगे. इसके अलावा पंजाब बीजेपी नेता पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और केवल ढिल्लों के घर का घेराव करेंगे. बीकेयू (चारुनी) हरियाणा की तहसीलों में ट्रैक्टर मार्च निकालेगी

किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच चौथी बैठक कल रविवार (18 फरवरी) को चंडीगढ़ में होगी।

आंदोलन के चौथे दिन जब किसानों ने बैरिकेड्स की ओर बढ़ने की कोशिश की तो हरियाणा पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले दागे. गोला फटने से कई किसान घायल हो गये.

किसानों के भारत बंद को पंजाब-हरियाणा में पूरा समर्थन मिला. सरकारी बसें भी नहीं चलीं. हरियाणा में टोल नाकों को 3 घंटे के लिए फ्री कर दिया गया.

हरियाणा पुलिस ने किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ और उनके 5 साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. उस पर पंजाब-हरियाणा के खनुरी बॉर्डर पर पुलिस पर हमला करने का आरोप है.

शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आज चारुनी ग्रुप हरियाणा की सभी तहसीलों में ट्रैक्टर मार्च निकालेगा. किसानों को सुबह 11 बजे विरोध प्रदर्शन का समय दिया गया है. इसलिए किसानों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Comment here

Verified by MonsterInsights