CricketNationNewsSports

पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 के लिए नहीं मिली वीजा की मंजूरी ?क्या है पाकिस्तान का प्लान ?

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारत में पांच अक्टूबर से होगा, वहीं 19 नवम्बर को इस प्रत‍िष्ठ‍ित टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. 29 सितंबर से वर्ल्ड कप के प्रैक्ट‍िस मैच होंगे. टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड समेत कई टीमें टूर्नामेंट में फेवरेट हैं. वहीं भारत के पास 2011 के बाद फिर से एक बार वनडे वर्ल्ड कप अपने घर में जीतने का मौका है.

बहरहाल भारत आने वाली सभी टीमों के वीजा को मंजूरी मिल चुकी है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिसका नेतृत्व बाबर आजम करेंगे, उसको अब तक वीजा की भारत सरकार की ओर से मंजूरी नहीं मिली है. इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दुबई जाकर खिलाड़ियों के साथ कैंप लगाने का प्लान रद्द हो गया है.

पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट का प्लान था कि उनके सभी खिलाड़ी प्री-वर्ल्ड कप कैंप के लिए दुबई जाएंगे. जहां से वो सभी भारत के हैदराबाद की फ्लाइट पकड़ेंगे. इसके लिए बाबर एंड कंपनी यूएई जाने और फिर वहां कुछ दिन बिताकर भारत आने वाले थे. लेकिन अब यह प्लान ‘चौपट’ हो गया है. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक सप्ताह पहले ही वीजा के लिए आवेदन किया था मगर अभी तक इसे मंजूरी नहीं मिली है.

 

 

Comment here

Verified by MonsterInsights