NationNewsWorld

कानपुर में 800 से ज्यादा कपड़ों की दुकानों में लगी आग, 20 अरब का नुकसान

कानपुर के बांसमंडी में हमराज मार्केट के पास एआर टावर में भीषण आग लग गई। देर रात हुए हादसे में आग ने भयानक रूप ले लिया। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में लगी हुई हैं. इसमें 800 से ज्यादा दुकानें जला दी गई हैं। सेना, वायुसेना, पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। आग से 20 अरब से ज्यादा यानी दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के नुकसान का अनुमान है।

बीती रात करीब एक बजे एआर टावर स्थित हमराज कॉम्प्लेक्स गारमेंट मार्केट बांसमंडी में शार्ट सर्किट से दुकानों के बाहर रखे सामान में आग लग गई. तेज हवा के चलते आग ने पल भर में ही कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद आग बगल के मसूद टावर और फिर मसूद कॉम्प्लेक्स-2 और फिर हमराज कॉम्प्लेक्स तक फैल गई.

एआर टावर से शुरू हुई आग नफीस टावर, अर्जुन कॉम्प्लेक्स, मसूद कॉम्प्लेक्स-1 और मसूद कॉम्प्लेक्स-2 तक फैल गई है. इन पांचों परिसरों में आग की लपटें और धुआं भी उठ रहा है। टावर करीब 7 घंटे से जल रहा है। कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं. व्यापारी रविशंकर दुबे ने कहा कि 800 से ज्यादा दुकानें जला दी गईं।

Comment here

Verified by MonsterInsights