Site icon SMZ NEWS

पाकिस्तान: मुफ्त में आटा बांटने के दौरान मची भगदड़ में 11 की मौत, 60 घायल

पाकिस्तान दिन ब दिन कंगाल होता जा रहा है। इस बीच, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हाल के दिनों में सार्वजनिक वितरण कंपनी से मुफ्त आटा लेने की कोशिश के दौरान महिलाओं समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान में खासकर पंजाब प्रांत में आसमान छूती महंगाई से राहत दिलाने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई मुफ्त आटा योजना के बाद सरकारी वितरण केंद्रों में कई मौतें हुई हैं.

इस योजना का उद्देश्य पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की बढ़ती लोकप्रियता को कम करना है। दक्षिण पंजाब के चार जिलों साहीवाल, बहावलपुर, मुजफ्फरगढ़ और ओकारा में मुफ्त आटा केंद्रों में मंगलवार को दो बुजुर्ग महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई, जबकि 60 अन्य घायल हो गए। मौत की सूचना देने वाले अन्य जिलों में फैसलाबाद, जहानियां और मुल्तान शामिल हैं।

पुलिस पर मुफ्त आटा लेने के लिए लंबी कतार में खड़े नागरिकों पर लाठीचार्ज करने का आरोप है. मुजफ्फरगढ़ और रहीम यार खान शहरों में मुफ्त आटे के ट्रक लूटे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने भी कड़ा रुख अपनाया. पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने बुधवार को भीड़ और असुविधा को कम करने के लिए राज्य भर में सुबह 6 बजे मुफ्त आटा केंद्र खोलने की घोषणा की।

Exit mobile version