Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

रंग लाई संत सिंचेवाल की कोशिश मस्कट में फंसी स्वर्णजीत कौर 3 महीने बाद घर लौटी

तीन महीने से ओमान की राजधानी मस्कट में फंसी स्वर्णजीत कौर आज स्वदेश लौट आई। उन्हें लेने के लिए राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सिंचेवाल पहुंचे थे। मोगा निवासी स्वर्णजीत कौर के पति कुलदीप सिंह ने कहा कि संत सिंचेवाल के प्रयास से ही उनकी पत्नी तीन महीने बाद अपने घर लौटी है. उन्होंने कहा कि ट्रेवल एजेंट उनकी पत्नी स्वर्णजीत कौर को दुबई में घरेलू काम करने का झांसा देकर मस्कट ले गए थे.

स्वर्णजीत कौर ने बताया कि तीन माह पहले घर में आर्थिक तंगी के कारण मस्कट चली गई थी। उनकी 4 बेटियां और एक बेटा है। उन्होंने कहा कि कई बार उन्होंने अपनी बीमारी के कारण पंजाब लौटने की इच्छा जताई लेकिन ट्रैवल एजेंट ने उन्हें लौटने की अनुमति नहीं दी. उसके पास घर लौटने तक के पैसे नहीं थे। किसी तरह भारतीय दूतावास तक पहुंचने में कामयाब रहे।

संत बलबीर सिंह सेंचेवाल के पति कुलदीप सिंह ने चंडीगढ़ के वकील गुरभज सिंह से संपर्क किया। संत सिंचेवाल ने इसे गंभीरता से लिया और विदेश मंत्रालय के माध्यम से उनकी मदद की। भारतीय दूतावास के कहने पर उन्होंने टिकट का पूरा पैसा चुकाया और टिकट भेज दिया, लेकिन स्वर्णजीत कौर उस दिन वापस नहीं लौट सकीं. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्वर्णजीत कौर को लेने पहुंचे संत बलबीर सिंह सेंचेवाल ने बताया कि पहले 16 मार्च के टिकट का इंतजाम किया गया था लेकिन उस दिन नहीं भेजा गया.

Comment here

Verified by MonsterInsights