Site icon SMZ NEWS

सब-इंस्पेक्टर भर्ती, मेरिट लिस्ट पंजाब सरकार द्वारा अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी

पंजाब में विभिन्न संवर्गों / विंगों में सब-इंस्पेक्टर के पदों के लिए मेरिट सूची अप्रैल 2023 के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि एसआई की भर्ती के लिए बल के 4 कैडर/विंग्स (जांच, जिला, सशस्त्र पुलिस और खुफिया) में परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को राज्य के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी. फिलहाल मेरिट लिस्ट तैयार की जा रही है। परिणाम अप्रैल 2023 के पहले सप्ताह में आने की उम्मीद है।

पंजाब सरकार के आदेश के मुताबिक पंजाब पुलिस में हर साल 1800 कांस्टेबल और 300 एसआई पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती प्रक्रिया साल के शुरू से अंत तक पूरी की जाएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हर साल युवाओं को रोजगार देने और रिक्त पदों को भरने के लिए पुलिस भर्ती की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के अलावा अन्य विभागों के रिक्त पदों को भरने की भी घोषणा की है और इस संबंध में प्रक्रिया जारी है.

साल 2016 के बाद साल 2022 में पंजाब के युवाओं को पुलिस विभाग में नौकरी पाकर राज्य की सेवा करने का मौका मिला. पुलिस विभाग के विभिन्न संवर्गों में ओएमआर आधारित परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 के बीच आयोजित की गई थी। यह भर्ती कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर के पदों के लिए है।

Exit mobile version