Indian PoliticsNationNewsPunjab newsWorld

सांसद बिट्टू ने रेल मंत्री को भेजा प्रस्ताव, लिखा- लुधियाना-खन्ना और जगराओं में शुरू होंगी एसी ट्रेनें

उत्तर रेलवे फिरोजपुर डिवीजन के लुधियाना रेलवे स्टेशन को अपग्रेड किया जा रहा है। इसके साथ ही महानगर के कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लुधियाना-खन्ना और लुधियाना जगराओं रूट पर एसी ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव दिया है. सांसद बिट्टू ने कहा कि ये ट्रेनें मेट्रो की तरह काम कर सकती हैं और कस्बों के बीच आसान और तेज यात्रा सुनिश्चित कर सकती हैं।

पत्र में बिट्टू ने रेल मंत्री वैष्णव से लुधियाना-खन्ना सेक्टर के लाडोवाल, लुधियाना जंक्शन, ब्लॉक हट, ढंडारी, साहनेवाल, दोराहा, जसपालों चवापायल, खन्ना और जगराओं-लुधियाना सेक्शन स्टेशनों को कवर करते हुए लुधियाना सेक्शन में एसी लोकल चलाने की अपील की है. रेलगाड़ी जंक्शन, मॉडल गांव, बद्दोवाल, मुल्लांपुर, चौकीमान, जगराओं, नानकसर कामकाजी वर्ग के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

उन्होंने कहा कि इस सेवा से लोगों की परेशानी कम होगी और संपर्क बढ़ेगा। उन्होंने बद्दोवाल में रेलवे ओवरब्रिज में रेलवे अंडरब्रिज योजना को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने की भी मांग की. उन्होंने यह भी कहा कि प्रवासी आबादी का एक बड़ा हिस्सा ढंडारी और साहनेवाल के आसपास के इलाके में रहता है। इसलिए ढंडारी कलां में सुविधाएं बढ़ाई जाएं, जो इस समय की मांग भी है। उन्होंने कहा कि लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रिनोवेशन का काम चल रहा है, इसलिए ट्रेनों के स्थायी ठहराव की व्यवस्था की जाए।

Comment here

Verified by MonsterInsights