Ludhiana NewsNationNewsPunjab newsWorld

अब नहीं कटेगी गर्मी! मोदी सरकार ने तैयार किया मेगा प्लान

केंद्र सरकार ने बिजली कंपनियों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि गर्मी के मौसम में बिजली कटौती न हो. बिजली मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बिजली मंत्री ने बिजली कंपनियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि गर्मी के मौसम में बिजली कटौती न हो. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह ने सभी हितधारकों से स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और आने वाले महीनों में बिजली की मांग को पूरा करने के लिए सक्रिय कदम उठाने को कहा है।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री श्री आर.के. सिंह ने बिजली क्षेत्र की कंपनियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोड शेडिंग न हो। बैठक में रेलवे, कोयला और बिजली मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में आने वाले महीनों खासकर अप्रैल 2023 और मई 2023 के दौरान बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई.

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री ने सभी संस्थानों को निर्देश दिया कि कोयला आधारित बिजली संयंत्रों के रखरखाव का काम पहले से किया जाए ताकि बिजली की कमी के दौरान रखरखाव की आवश्यकता न पड़े. सभी आयातित कोयला आधारित संयंत्रों को धारा-11 के तहत 16 मार्च, 2023 से पूरी क्षमता से परिचालन शुरू करने का निर्देश दिया गया है। कोयला आधारित संयंत्रों में कोयले का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध कराया जाएगा।

Comment here

Verified by MonsterInsights