NationNewsWorld

पाकिस्तान: पंजाब यूनिवर्सिटी में होली खेलने पर हिंदू छात्रों की पिटाई, 15 की पिटाई

पाकिस्तान के पंजाब विश्वविद्यालय में सोमवार को होली खेल रहे कुछ हिंदू छात्रों पर हमला किया गया। कट्टरपंथी इस्लामिक छात्र संगठन इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT) से जुड़े लोगों ने हिंदू छात्रों की पिटाई की, जिसमें 15 छात्र घायल हो गए। हालांकि, IJT ने हमले से इनकार किया है। इस मामले से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं

पंजाब यूनिवर्सिटी के पीयू लॉ कॉलेज में करीब 30 छात्र होली खेलने के लिए उमड़े। छात्रों के मुताबिक उन्होंने इसके लिए कॉलेज प्रशासन से अनुमति भी ले ली थी. सिंध काउंसिल के महासचिव काशिफ ब्रोही ने कहा- आयोजन के दौरान अचानक आईजेटी के लोग वहां आ गए और मारपीट करने लगे। फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्हें होली मनाने की जानकारी मिली।

उधर, पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने कहा कि प्रशासन ने छात्रों को कॉलेज के लॉन में होली नहीं मनाने दी. उन्हें अंदर ही होली खेलने को कहा गया। प्रवक्ता के अनुसार कुलपति के आदेश के बाद मामले की जांच की जा रही है. इसके साथ ही आईजेटी के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद ने दावा किया है कि उनके संगठन से जुड़े किसी छात्र ने हमले को अंजाम नहीं दिया। उस दिन कॉलेज में कुरान पढ़ने के लिए मीटिंग बुलाई गई थी और इसी वजह से वह कैंपस में मौजूद थे.

Comment here

Verified by MonsterInsights