CoronavirusNationNewsWorld

चीन की वुहान लैब से निकला विनाशकारी कोरोना! अमेरिका का मजबूत दावा

कोरोना ने दुनिया में भयानक तबाही मचाई थी। चीन शुरू से ही अपनी उत्पत्ति को लेकर सवालों के घेरे में रहा है। इसे लेकर कई बार ठोस दावा भी किया गया कि कोविड-19 महामारी की शुरुआत चीन के वुहान की एक प्रयोगशाला से हुई है. अमेरिका ने इसके बारे में कई खुफिया सूचनाएं भी साझा की हैं। अब इस बात की पुष्टि अमेरिका की खुफिया एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने की है।

एफ। बी। मैं। निदेशक क्रिस्टोफर रे ने पुष्टि की है कि ब्यूरो ने आकलन किया है कि कोविड-19 महामारी चीन के वुहान में एक प्रयोगशाला से उत्पन्न हुई है। इसको लेकर FBI ने ट्वीट भी किया है। इस बीच अमेरिकी ऊर्जा विभाग ने भी अपनी एक रिपोर्ट में इस बात पर कड़ी चिंता जताई है कि कोविड-19 महामारी किसी प्रोजेक्ट में लीक होने का परिणाम हो सकता है।

रिपोर्ट से यह भी पता चला कि अमेरिकी ऊर्जा विभाग ने पहले वायरस की उत्पत्ति पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, यह नई जानकारी 2021 के डॉक्यूमेंट अपडेट में नेशनल इंटेलिजेंस डायरेक्टर एवरिल हैन्स के ऑफिस की ओर से दी गई है। वहीं अब खुफिया जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि कोरोना चीन के वुहान की एक लैब से निकला, इसी लैब से निकले वायरस ने दुनिया में तबाही मचाई.

Comment here

Verified by MonsterInsights