Site icon SMZ NEWS

ब्रिटेन में अजीबोगरीब फरमान, 3 से ज्यादा टमाटर नहीं खरीद सकेंगे एक शख्स, लोग हो रहे परेशान

ब्रिटेन के आम लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. लोग महंगाई को लेकर पहले से ही परेशान थे कि अब देश में खाने का संकट आ गया है। हालात यहां तक ​​आ गए हैं कि देश के सबसे बड़े सुपरमार्केट टेस्को, एस्डा, एल्डि और मॉरिसन ने कुछ फलों और सब्जियों की बिक्री पर रोक लगा दी है. गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि किल्लत की यह स्थिति एक महीने तक बनी रह सकती है.

महंगाई की मार झेल रहे ब्रिटेन के लोग अब खाद्य संकट का सामना कर रहे हैं। सबसे बड़े सुपरमार्केट, टेस्को और डिस्काउंटर एल्डि द्वारा जारी बयानों के अनुसार, वे प्रत्येक ग्राहक को केवल तीन टमाटर, मिर्च और खीरे बेच सकेंगे।

Asda ने प्रति ग्राहक टमाटर, मिर्च और खीरा, लेट्यूस बैग, ब्रोकली, फूलगोभी आदि की बिक्री घटाकर तीन कर दी है। Asda के एक प्रवक्ता ने कहा: “हमने कुछ फलों और सब्जियों में प्रत्येक उत्पाद के तीन भागों की एक अस्थायी सीमा निर्धारित की है, इसलिए ग्राहक केवल वही खरीदते हैं जिसकी उन्हें आवश्यकता होती है।” वहीं मॉरिसन ने खीरे, टमाटर, सलाद पत्ते और मिर्च पर दो की सीमा तय की है. अन्य प्रमुख यूके सुपरमार्केट भी कमी की चपेट में आ गए हैं, लेकिन अभी तक ग्राहकों के लिए सीमा निर्धारित नहीं की है।

Exit mobile version