Site icon SMZ NEWS

तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया था पिंजरा, अपने ही जाल में फंस गई मुर्गी

लालच अक्सर लोगों को परेशानी में डाल देता है। फिर चाहे पैसों का लालच हो या फिर खाने-पीने का। ऐसा ही एक मामला यूपी के बुलंदशहर से सामने आया है.यहां वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है. उसने तेंदुए को फंसाने के लिए मुर्गे को पिंजरे के अंदर छोड़ दिया और फिर चला गया। बीच में एक शख्स आया। मुझे चिकन खाने का मन हुआ। फिर पिंजरे से मुर्गे को निकालने के चक्कर में वह खुद भी पिंजरे में कैद हो गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामला बुलंदशहर जिले के औरंगाबाद थाना क्षेत्र के बिसुधरा गांव का है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से यहां तेंदुओं का आतंक बना हुआ है, जिससे क्षेत्र के लोग काफी चिंतित हैं. पूर्व में भी तेंदुआ आवारा पशुओं व पालतू कुत्तों को अपना शिकार बना चुका है। डीएफओ के निर्देश पर वन रेंजर तेज बहादुर सिंह के नेतृत्व में तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. इसलिए मुर्गे को पिंजरे में डाल दिया गया ताकि तेंदुआ उसे देख ले और पिंजरे में फंस जाए। तीन दिन से गांव में पिंजरा रखा है लेकिन तेंदुआ नहीं फंसा है।

इसके बाद शाम को वन विभाग की टीम रवाना हुई। इतने में एक व्यक्ति उधर से गुजरा और पिंजरे में रखे मुर्गे को देखकर उसके मन में उसे खाने की इच्छा जागी। जैसे ही उसने मुर्गे को पिंजरे से बाहर निकालने की कोशिश की, वह खुद पिंजरे के अंदर कैद हो गया।

Exit mobile version