Site icon SMZ NEWS

पाकिस्तान से लौटे युवक की आंखों में दर्द, ”जेल में उल्टा पीटा, प्रताड़ित किया”

पाकिस्तानी जेल में 28 महीने से ज्यादा समय बिताने के बाद राजस्थान के बाड़मेर के गमेरा राम को वहां बेरहमी से प्रताड़ित किया गया। पाकिस्तान में उन्हें बार-बार जेल में उल्टा लटकाया गया और जानवरों की तरह पीटा गया। शनिवार को बाड़मेर पहुंचे गमेरा राम ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में जेल पहुंचने के बाद गलती से सीमा पार करने की सजा के बारे में पता चला. बाड़मेर पहुंचे गमेराराम ने बताया कि पाकिस्तान की जेल में उन्हें कुछ यातनाएं झेलनी पड़ीं.

दरअसल, 4 नवंबर 2020 की रात गमेरा राम की प्रेमिका से मिलने गया था। इसी बीच प्रेमिका के परिजनों ने उसे देख लिया। यह देखकर गमरा राम डर गया। डर के मारे वह भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगी बाड़ को पार कर पाकिस्तान चला गया। उसके बाद पाक रेंजर्स ने गमेरा राम को पकड़ लिया। 24 जनवरी 2021 से गमेरा राम पाकिस्तान की हैदराबाद जेल में बंद था। 28 महीने बाद हाल ही में 14 फरवरी 2023 को गमेरा राम पाकिस्तान से भारत लौटा है।

इस बीच गमेरा राम के खिलाफ बाड़मेर के बिजराड़ थाने में जनवरी 2021 में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. भारत लौटने के बाद, गमेरा राम से भारत में संयुक्त संयुक्त जांच एजेंसियों द्वारा पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद गमेरा राम को बिजारा थाने के हवाले कर दिया। उसके खिलाफ दर्ज पॉक्सो एक्ट के तहत बिजरथ थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसी मामले में शनिवार को बिजरादर पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने के लिए बाड़मेर ले आई. अब बिजरादर पुलिस उसके खिलाफ पॉक्सो मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।

Exit mobile version