NationNewsWorld

अमेरिकन एयरलाइंस में कैंसर पीड़ित महिला से बदसलूकी, मदद मांगकर फ्लाइट से उतरी

कैंसर से पीड़ित एक महिला को दिल्ली से न्यूयॉर्क जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट के प्लेन से उतारे जाने का मामला सामने आया है। महिला की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने एयर होस्टेस से फ्लाइट के ओवरहेड केबिन में अपना बैग रखने के लिए मदद मांगी लेकिन एयर होस्टेस ने यह कहते हुए मना कर दिया कि ‘यह उसका काम नहीं है’। पीड़िता ने इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस और सिविल एयर से की है।

जानकारी के मुताबिक यह मामला 30 जनवरी का है। मीनाक्षी सेनगुप्ता नाम की महिला ने अमेरिकन एयरलाइंस के क्रू मेंबर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मीनाक्षी ने कहा कि वह कैंसर की मरीज हैं और हाल ही में उनकी सर्जरी हुई है। वह रूटीन चेकअप के लिए अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 293 से न्यूयॉर्क जा रही थीं। दिल्ली एयरपोर्ट के ग्राउंड स्टाफ ने उन्हें व्हीलचेयर के सहारे फ्लाइट में बैठाया.

मीनाक्षी ने शिकायत में कहा कि सर्जरी के बाद मेरा शरीर काफी कमजोर हो गया है, मैं ज्यादा वजन नहीं उठा सकती। इसलिए फ्लाइट में सवार होने के बाद मैंने एक क्रू मेंबर से कहा कि ज्यादा गर्म केबिन में सामान रखने में मेरी मदद करें। बैग का वजन करीब ढाई किलो था, लेकिन क्रू मेंबर ने मेरी मदद करने से इनकार कर दिया और मुझे फ्लाइट से उतरने को कहा। उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं सहज महसूस नहीं कर रहा हूं तो मुझे विमान से उतर जाना चाहिए।

Comment here

Verified by MonsterInsights