Site icon SMZ NEWS

IND vs SL: भारत ने पहला वनडे 67 रन से जीता, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

गुवाहाटी वनडे मैच में भारत ने श्रीलंका को हरा दिया है। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 67 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 306 रन ही बना सकी.

श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ने नॉटआउट 108 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और तीन छक्के निकले। ओपनर पथुम निसंका ने 72 रन बनाए। इसके बावजूद श्रीलंकाई टीम को मैच में 67 रन से हार का सामना करना पड़ा।

दासुन शनाका और पथुम निशंका के अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 40 गेंदों पर 47 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए। इसके अलावा श्रीलंका के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे तेज गेंदबाज उमरन मलिक। उमरान मलिक ने 8 ओवर में 3 खिलाड़ियों को 57 रन देकर आउट किया। वहीं, मोहम्मद सिराज ने 2 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल को 1-1 से सफलता मिली। टीम इंडिया ने 3 वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Exit mobile version